Wednesday, October 8, 2008

13 दिसम्बर


यह इस कड़ी(मेरी शुरुवाती दिनों मैं लिखी गई कविताओ) की आखिरी कविता हैं ....यह कविता 13 दिसम्बर के दिन भारतीय अस्मिता (भारतीय संसद)पर हुए हमले पर आधारित हैं|इस कविता में एक आदमी के हालत को बयां किया गया जो उस हमले के वक्त वहाँ उपस्थित था ||
पेश हैं मेरी कुछ पंक्तियाँ...

चारो तरफ़ सन्नाटा था,
उठी एक गोली की आवाज़|
मैं भगा और देखा की कौन हैं यह जाबांज,
देखा तो पाया के थे यह आतंकवादी||
चारो तरफ़ फैलाना चाहते थे यह क्रूर बर्बादी|
जब तक मेरी समझ में आता,
और मैं कही भाग पाता||
तभी आया उनमे से एक,
बन्दूक उठाई मुझको देख|
जब वह मुझ पर गोली चलता,
उससे पहले कोई मुझे बचाना चाहता||
नई चल खेल गया विधाता|
उस पर चल गई थी गोली,
लग गई उसके प्राणों की बोली ||
वह हो गया ज़मीन पर ढेर|
क्योकि शेर को मिल गया सवा शेर ||

No comments:

LinkWithin

Related Posts with Thumbnails